English
繁体中文
عربى
français
Deutsche
हिंदी
Italian
日本語
한국어
Melayu
português
Español
18050096681
घर > समाचार > उद्योग समाचार > "कार्बन तटस्थता" की प्रवृत्ति के तहत, ऊर्जा-गहन रासायनिक उद्योग कहां जाएगा?
प्रमाणपत्र
गरम सामान
समाचारअधिक>>
संपर्क करें
फाइनहोप में एक पूर्ण प्रबंधन तंत्र है। 2006 से, इसने कई बार स्विस एसजीएस समूह के आईएसओ 9 001 गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली लेखा परीक्षा और प्रमाणीकरण को पारित किया है; 2021 में, यह आईएटीएफ 16949: 2016 मोटर वाहन गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली प्रमाणीकरण पारित किया।

फॉलेजहोप में फॉर्च्यून 500 कंपनियों, संयुक्त राज्य अमेरिका में कैटरपिलर निर्माण मशीनरी, और स्टीगा, यूरोप में सबसे बड़ा बगीचे मशीनरी समूह, दुनिया का सबसे बड़ा दूसरा हाथ फोर्कलिफ्ट और फोर्कलिफ्ट पार्ट्स कंपनी, टीवीएच और दुनिया का तीसरा हिस्सा के सहयोग से अनुभव का भरपूर अनुभव है फिटनेस स्पोर्ट्स ब्रांड स्टारट्रैक जैसी विश्व प्रसिद्ध कंपनियों के साथ सहयोग करने में अनुभव।
अभी संपर्क करें

"कार्बन तटस्थता" की प्रवृत्ति के तहत, ऊर्जा-गहन रासायनिक उद्योग कहां जाएगा?

"कार्बन तटस्थता" की प्रवृत्ति के तहत, ऊर्जा-गहन रासायनिक उद्योग कहां जाएगा?

पु दुनिया पु दुनिया 2022-04-01 15:27:34



चीन पु पॉलीयूरेथेन फोम फैक्टरी सितंबर 2020 में, चीन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में स्पष्ट रूप से कहा कि कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन 2030 तक चरम पर होना चाहिए, और 2060 तक कार्बन तटस्थता प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। इस वर्ष राष्ट्रीय दो सत्रों में, "कार्बन पीकिंग" और "कार्बन तटस्थता" लिखा गया था। पहली बार सरकारी कार्य रिपोर्ट में। जब महासचिव शी जिनपिंग ने 15 मार्च की दोपहर को केंद्रीय वित्त और अर्थशास्त्र समिति की नौवीं बैठक की अध्यक्षता की, तो उन्होंने इस बात पर फिर से जोर दिया कि कार्बन पीकिंग और कार्बन तटस्थता को पारिस्थितिक सभ्यता निर्माण के समग्र लेआउट में शामिल किया जाना चाहिए, और इसकी गति ग्रासिंग आयरन और निशान 2030 में निर्धारित के अनुसार महसूस किए जाने चाहिए। 2060 तक कार्बन पीकिंग और कार्बन न्यूट्रैलिटी का लक्ष्य।

"कार्बन पीक" और "कार्बन तटस्थता" अक्सर कई महत्वपूर्ण केंद्रीय सम्मेलनों में दिखाई देते हैं। आप उनके बारे में कितना जानते हैं? मेरा देश कार्बन तटस्थता लक्ष्य का प्रस्ताव क्यों करता है? यह हमारे रासायनिक उद्योग से कैसे संबंधित है? किस माध्यम से और किस माध्यम से प्राप्त करना है? यह लेख रासायनिक उद्योग और "कार्बन शिखर" और "कार्बन तटस्थता" के साथ-साथ संबंधित अभ्यास पथों के बीच संबंधों का विश्लेषण करेगा, जिससे आपको अधिक व्यापक परिप्रेक्ष्य लाने की उम्मीद है। चीन पु फोम हेड गार्ड आपूर्तिकर्ता

"कार्बन पीकिंग" और "कार्बन तटस्थता" क्या हैं?
कार्बन पीकिंग 2030 के लिए मेरे देश की प्रतिबद्धता को संदर्भित करता है, कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन अब नहीं बढ़ेगा, और चरम पर पहुंचने के बाद धीरे-धीरे कम हो जाएगा।

कार्बन तटस्थता का अर्थ है कि कंपनियां, समूह या व्यक्ति एक निश्चित अवधि के भीतर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उत्पन्न ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन की कुल मात्रा को मापते हैं, और फिर संयंत्र वनीकरण, ऊर्जा संरक्षण और उत्सर्जन में कमी के माध्यम से अपने स्वयं के कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को ऑफसेट करते हैं, और कार्बन डाइऑक्साइड प्राप्त करते हैं। उत्सर्जन शून्य उत्सर्जन"।

चीन ने "कार्बन तटस्थता" का अर्थ प्रस्तावित किया
जलवायु परिवर्तन एक वैश्विक समस्या है जिसका सामना मानव जाति कर रही है। विभिन्न देशों में कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन के साथ, ग्रीनहाउस गैस बढ़ गई है, जिससे जीवन प्रणालियों के लिए खतरा पैदा हो गया है। इस संदर्भ में, दुनिया भर के देश वैश्विक समझौते के रूप में ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करते हैं, और इसलिए मेरा देश कार्बन पीकिंग और कार्बन तटस्थता लक्ष्यों का प्रस्ताव करता है।

चीन वैश्विक कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन का 28% हिस्सा है, और इसकी कार्बन तटस्थता प्रतिबद्धता शुद्ध-शून्य वैश्विक उत्सर्जन प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है। क्लाइमेट एक्शन ट्रैकर के एक विश्लेषण के अनुसार, यदि चीन 2060 तक अपने कार्बन तटस्थता लक्ष्य को प्राप्त कर लेता है, तो ग्लोबल वार्मिंग उम्मीद से लगभग 0.2 से 0.3 डिग्री सेल्सियस कम होगी। संगठन का काम यह मापना है कि क्या सरकार की जलवायु परिवर्तन प्रतिबद्धताएं पेरिस समझौते के लक्ष्यों के अनुरूप हैं।

पारिस्थितिकी और पर्यावरण मंत्रालय के जलवायु परिवर्तन मामलों के विशेष सलाहकार और सिंघुआ विश्वविद्यालय के जलवायु परिवर्तन और सतत विकास संस्थान के डीन ने कहा: "2060 तक चीन द्वारा प्रस्तावित वर्तमान कार्बन तटस्थता लक्ष्य 2 डिग्री सेल्सियस से कहीं अधिक है। पेरिस समझौते के तहत तापमान। बढ़ते नियंत्रण लक्ष्य के तहत 2065-2070 के आसपास दुनिया भर में कार्बन तटस्थता प्राप्त करने की आवश्यकताओं की संभावना वैश्विक कार्बन तटस्थता समय को 5-10 वर्षों तक आगे बढ़ाएगी, और वैश्विक जलवायु शासन को बढ़ावा देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ।"

चीन पु सिर गियर निर्माता वर्तमान अंतरराष्ट्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास प्रवृत्तियों और राजनीतिक परिदृश्य की पृष्ठभूमि के खिलाफ, चीन ने हरित और निम्न-कार्बन विकास की वैश्विक प्रवृत्ति का पालन करने की पहल की है, और स्पष्ट जारी करते हुए मजबूत और दृश्यमान कार्बन पीकिंग और कार्बन तटस्थता लक्ष्यों को सामने रखा है। , स्पष्ट नीति संकेत ने एक प्रमुख देश की जिम्मेदारी और जिम्मेदारी को प्रदर्शित करते हुए बाहरी दुनिया के लिए एक जिम्मेदार प्रमुख देश की छवि स्थापित की है।